अनइस्पेक्टेड लव स्टोरी: आरती और अंकित

हेलो दोस्तो मैं नेहा आज आपको अपने दो दोस्तों की लव स्टोरी सुनाती हूं एक बरसाती जून की शाम थी, सोमवार का। आरती अपने घर की बालकनी में बैठी बारिश का आनंद ले रही थी। वह एक independence and successful 30-year-old woman थी, जिसने अपने करियर और जीवन पर पूरा नियंत्रण किया था। लेकिन, आज वह थोड़ी निराश महसूस कर रही थी, क्योंकि अभी तक वह अपनी life के साथी की तलाश में नाकाम रही थी। अतीत में कुछ रिश्तों में असफलताएं झेलने के बाद, उसने प्यार के idea को almost छोड़ दिया था। लेकिन, जैसे कि ब्रैम का कोई कानून है, जब आप least expect it, प्यार अपने mysterious तरीकों से आपकी life में enter करता है।

अचानक, उसके फोन की घंटी बजी, यह कॉल थी उसकी best friend, नेहा yani meri call। main नेहा हमेशा उसकी खुशी चाहती थी और उसकी ideal soulmate की तलाश में हमेशा मदद करती थी। नेहा ने उसे बताया कि वह किसी को जानती है जो perfect मैच हो सकता है। आर्ति संदेहवादी थी, लेकिन नेहा ने उसे मना लिया कि वह बस एक बार इस guy से मिले। अंकित नाम का यह mysterious अनजान युवक क्या sach में उसकी life बदल सकता था? आरती संदेह और intrigue महसूस कर रही थी, लेकिन वह दोस्ती के नाम पर इस blind date के लिए राजी हो गई।

शुक्रवार की शाम को मिलने का निर्णय लिया गया। आरती अपने पसंदीदा कैफे में पहुँची, थोड़ी nervous और curious, अंकित के बारे में सोचकर। वह तीन साल छोटा था, लेकिन नेहा ने उसे zapewnienie दिया था कि यह age difference मायने नहीं रखता। अंकित कुछ मिनटों में पहुँच गया, और जिस क्षण नेहा ने दोनों को introduce कराया, आर्ति कुछ unusual महसूस करने लगी। वह attract महसूस कर रही थी, लेकिन यह किशोरावस्था वाला प्यार नहीं था, यह कुछ mature और deep था। अंकित अपने charming persona और carefree attitude से जल्द ही आरती का ध्यान खींचने में कामयाब हो गया।

बातचीत शुरू हुई, पहले slightly awkward, लेकिन जल्द ही दोनों एक दूसरे से खुलकर बातें करने लगे। उन्होंने अपनी पसंद, नापसंद, hobby, और ambition के बारे में बात की। दोनों में से कोई भी समय के बीतने का एहसास नहीं कर रहा था, कैफे में बैठे अन्य जोड़ों के विपरीत, जो बोरिंग small talk में फंसे थे। अंकित की lively presence और humor sense ने आर्ति को प्रभावित किया, और वह खुद को उसकी खुली और friendly nature की ओर attract महसूस कर रही थी। पहली dates की Awkwardness गायब थी, और यह शाम किसी dream की तरह महसूस कर रही थी।

शाम खत्म होने पर, दोनों ने ही यह feel किया कि यह मुलाकात बस एक शुरुआत थी। उन्होंने अगली dates की योजनाएँ शुरू कर दीं, जिसमें आर्ति ने पहली बार अपने life में excitement और anticipation महसूस किया। हर मुलाकात से उनका बंधन मजबूत होता गया, क्योंकि उन्होंने एक दूसरे के बचपन की stories, उनके परिवार, और उनके सपने share किए। आर्ति ने खुद को अंकित की honesty और caring nature से जुड़ा हुआ पाया, और वह खुश थी कि उसने finally अपने perfect partner को पा लिया है।

मासूम शुरुआत ने जल्दी ही deep प्यार की ओर रास्ता बना दिया। दोनों ने ही पाया कि वे एक दूसरे से अलग नहीं रह सकते। उन्होंने weekends साथ बिताए, बारिश में long drives का आनंद लिया, और एक दूसरे की company में हर क्षण को ख़ास बना दिया। आरती को अंकित की lively presence हमेशा अच्छा feel कराती थी, चाहे वह उसकी हंसी हो या उसका supportive nature। वह जानती थी कि जीवन uncertain है, लेकिन अंकित के साथ, वह अपनी life को बिताने के लिए ready थी।

आखिरकार, अंकित ने अपनी feeling का confession किया। एक romantic शाम को बीच किनारे पर, सूरज के setting समय, अंकित ने अपना प्यार express किया और आर्ति को अपनी life partner बनाने के लिए propose किया। आर्ति के लिए यह कोई surprise नहीं था, लेकिन फिर भी वह overwhelmed महसूस कर रही थी। उसने हाँ कहा और दोनों ने साथ में एक नई जिंदगी की शुरुआत की, जहाँ प्यार और commitment उनकी जिंदगी का केंद्र बिंदु थे।

लेकिन, हर कहानी में twist आता है। अंकित के परिवार ने उनके रिश्ते का विरोध किया, क्योंकि आरती बड़ी थी और age difference एक barrier बन गई। अंकित के parents ने अपनी सोच और society के pressure को justify करने की कोशिश की। लेकिन, अंकित ने अपना ground नहीं छोड़ा और आरती को विश्वास दिलाया कि वह हमेशा उसके साथ खड़ा रहेगा। वह निर्णायक और मजबूत था, और यह देखने के लिए कि वह अपनी जिम्मेदारी समझता है, आरती प्यार और सम्मान से भर गई।

दोनों ने ही परिवार को मनाने की कोशिश की, लेकिन जब कोशिशें नाकाम रही, तो उन्होंने खुद को साबित करने का फैसला किया। उन्होंने साथ में रहना शुरू कर दिया, एक छोटा सा अपार्टमेंट लिया, और अपनी नई life की शुरुआत की। जीवन आसान नहीं था, लेकिन प्यार ने हर मुश्किल का सामना किया। आरती और अंकित ने finances को manage किया, household का ख्याल रखा, और एक दूसरे को supports और encourage किया। उनका प्यार और बंधन मजबूत होता गया, क्योंकि वे एक दूसरे के साथ grow कर रहे थे।

सालों बीत गए, लेकिन उनका प्यार हमेशा नया और जीवंत रहा। अंकित ने अपने करियर में success हासिल की और आरती का हमेशा साथ दिया। उन्होंने शादी की, एक छोटे से समारोह में, जहाँ दोस्तों और परिवार ने अंततः उनके प्यार को स्वीकार किया। आरती और अंकित ने अपने जीवन को साथ में जीने और प्यार की शक्ति को प्रदर्शित करने का वादा किया, चाहे कितनी भी difficult आँधियाँ आएँ। आरती के लिए, अंकित के साथ life एक dream की तरह थी, और वह हमेशा के लिए आभारी थी कि उसने meri yani neha की advice मान ली थी।

जीवन ने कई मोड़ लिए,difficulties आए, लेकिन अंकित और आरती ने साथ मिलकर हर चुनौती का सामना किया। समय ने उड़ान भरी, लेकिन उनका प्यार हमेशा ताजा और जीवंत रहा। सालों बाद, आर्ति अपनी granddaughters को अपनी unique और अनपेक्षित प्रेम कहानी सुनाती है, एक कहानी जो दिखाती है कि प्यार उम्र,gender,या सामाजिक barrier नहीं देखता। वह आज भी उस बरसाती शाम को याद करती है, जब अंकित ने उसकी जिंदगी में कदम रखा था, और वह आभारी है कि उसने इस अनपेक्षित प्रेम को स्वीकार किया था।

Do you have a story? Click here to submit it / Connect with the admin

1 thought on “अनइस्पेक्टेड लव स्टोरी: आरती और अंकित”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *